Home Tech Gyan WhatsApp Par Online Kaise Chhupaye? 3 latest Tarike

WhatsApp Par Online Kaise Chhupaye? 3 latest Tarike

WhatsApp Par Online Kaise Chhupaye? WhatsApp par Online kaise na Dikhe? ऐसे कई सवाल अक्सर इंटरनेट पर लोगों द्वारा सर्च किए जाते हैं! क्योंकि वे चाहते हैं कि किसी को भी यह पता न को सके कि मै WhatsApp पर कब ऑनलाइन रहता हुं? कब नहीं!!

तो यदि आप भी उन्हीं में से एक हैं जो WhatsApp पर खुद को Online नहीं दिखाते हुए भी WhatsApp पर Chatting करना चाहते हैं! तो इस आर्टिकल में हम जानेंगे WhatsApp Par Online Kaise Chhupaye? वह भी बिना किसी App के!

दोस्तों वैसे हम आपको पहले ही WhatsApp की Top 15 मजेदार Tricks (WhatsApp Tricks in Hindi) के बारे में पहले ही बता चुके हैं जिसमें हमने कई सारे Tricks के बारे में बताया है।

और आज हम एक ऐसी ही और खुफिया ट्रिक आपके लिए लेकर आए हैं। ताकि आप WhatsApp पर अपने Online स्टेटस को Hide कर सके! तो चलिए बिना देरी किए आज के इस मजेदार आर्टिकल की शुरुआत करते हैं और जानते हैं

WhatsApp Par Online kaise Chhupaye?

दोस्तों यदि आप WhatsApp पर अधिकतर समय अपना चैटिंग में बिताते हैं! तो ऐसे मैं आपके लिए अपने Online स्टेटस को Hide करना जरूरी हो जाता है क्योंकि आपकी WhatsApp Contact list में कई ऐसे लोग होंगे विशेषकर रिश्तेदारों को यह पता चल जाता है कि आप कितनी देर तक WhatsApp पर ऑनलाइन रहते हैं।

तो ऐसे में यदि आप इस Online फीचर को ही Hide कर दें तो कोई भी यूजर WhatsApp पर यह पता नहीं कर पाएगा। कि आप कब तक Online है कब तक नहीं। और सबसे अच्छी बात यह है कि यह फीचर WhatsApp ने ही आपको दिया है जिससे आप WhatsApp पर ऑनलाइन ना दिख सके!

तो आप को न तो किसी थर्ड पार्टी ऐप को अपने मोबाइल में इंस्टॉल करना है और ना ही अपने मोबाइल को रूट करना है, आपको सिर्फ नीचे दिए गए steps को फॉलो करना है।

 1    तो सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में WhatsApp App को लॉन्च करें।

2     WhatsApp App की होम स्क्रीन में आपको 3 Dots दिखेंगे उस पर Tap करें।

 3   उसके बाद WhatsApp की Settings पर जाएं।

whatsapp par online chhupaye

4    अब आपको यहां पर Account के ऑप्शन पर Tap करना है।

tap on account

 5   फिर Privacy के ऑप्शन को Select करें।

 6    अब यहां आपको एक ऑप्शन मिलता है Last seen का आप उस पर Tap कर दें।

Last seen

WhatsApp par online kaise na dikhe?

Last seen पर Tap करते ही आपके सामने तीन ऑप्शन आते हैं।

nobody

Everyone

यदि आप Everyone ऑप्शन को select करते हैं तो कोई भी WhatsApp यूजर यह पता कर सकता है कि आप WhatsApp पर अभी ऑनलाइन है या नहीं।

My Contacts

यदि आप My Contact को Select करते हैं तो आपकी Contact List में से कोई भी यूजर आप ऑनलाइन है या नहीं यह पता कर सकता है।

Nobody

दोस्तों यदि आप Nobody के ऑप्शन को select करते हैं! तो अब आपकी WhatsApp Contact लिस्ट में से कोई भी यह पता नहीं कर पाएगा कि आप WhatsApp Online है या नहीं।

तो सबसे बढ़िया है कि आप Nobody ऑप्शन को select कर लें! इस को On करते ही अब आप WhatsApp पर चाहे कितना भी समय बिताते हैं कोई भी यूज़र यह पता नहीं कर सकता कि आप My Contact List पर ऑनलाइन हैं या फिर नहीं।

WhatsApp bhi Online hote huye bhi Offline kaise Dikhe?

दोस्तों अब हम आपके साथ एक ऐसी ट्रिक शेयर करने जा रहे हैं जिससे आप WhatsApp पर ऑनलाइन भी रहेंगेऔर WhatsApp पर यदि कोई यूज़र आपको मैसेज भी करता है, तो आप बिना WhatsApp ओपन किए ही अर्थात बिना ऑनलाइन show किए उसे रिप्लाई कर सकते हैं।

तो इस ट्रिक के इस्तेमाल करने के लिए सबस आपको नीचे दी गई Steps को फॉलो करना है! ऐसा करते ही आप ऑनलाइन होते हुए भी सभी लोगों को ऑफलाइन दिख सकेंगे!

इस तरह आप अपने दोस्त, गर्लफैंड, रिश्तेदार या किसी से भी चैटिंग कर सकते हैं उनके मैसेजेस को पढ़ सकते हैं लेकिन वह यह नहीं पता कर पाएंगे कि आप व्हाट्सएप पर ऑनलाइन है या नहीं।

 1   सबसे पहले अपने मोबाइल में WhatsApp एप्लीकेशन को ओपन करें।

 2    अब दाईं तरफ दिए गए 3 Dots पर क्लिक करके WhatsApp सेटिंग्स पर आ जाएं

 3    अब अकाउंट के Option पर Tap करें।

 4    फिर Privacy पर Tap करें।

 5    नीचे एक ऑप्शन मिलता है Read Reciept का तो आप इस चेकबॉक्स को untick कर दीजिए।

read receipts

इससे होगा क्या WhatsApp पर ऑनलाइन रहते यदि कोई आपको मैसेज भेजता है। तो आप उस मैसेज को Read भी करेंगे तब भी उस user को पता नहीं चलेगा।

6    जी हां! लेकिन ऐसा करने के लिए करना क्या है। जब भी WhatsApp पर कोई यूज़र मैसेज भेजता है तो आप अपने मोबाइल में जो Airplane Mode होता है उसको on कर ले!

airplane mode

7    अब एयरप्लेन मोड करने के बाद आपको जो मैसेज भेजा गया है उस पर क्लिक करें और उस मैसेज को रीड कर लीजिए

 8    और मैसेज Read करने के बाद वापस आ जाएं! और एयरप्लेन Mode को off कर दें।

बस इस तरह WhatsApp पर ऑनलाइन रहकर कोई भी आपको मैसेज भेजता है। तो आप उस मैसेज को पढ़ सकते हैं और सामने वाले यूजर को bluetick भी show नहीं होगा जिससे उसको लगेगा कि आप व्हाट्सएप पर offline है।

तो दोस्तों इन दोनो tricks के साथ-साथ एक और शानदार trick हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं। इस ट्रिक का भी यूज़ करके आप WhatsApp पर किसी को online दिखे बगैर मैसेज भेज सकते हैं।

WhatsApp Par Online kaise hide/ Band kare?

 1    तो सबसे पहले आप अपने WhatsApp पर आए।

 2     अब यहां दाईं तरफ ऊपर दिए गए 3 Dots पर क्लिक करके WhatsApp की Settings पर आए।

 3   अब यहां आपको Notifications का एक ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करें।

notifications

 4    अब यहां आपको Groups के tab में Popup Notification का एक ऑप्शन मिलेगा उस पर Tap करें

 5    पर यहां से इस ऑप्शन को Always Show Popup अप पर Tap कर दीजिए।

always show popup

इतना करते ही होगा क्या जब भी WhatsApp पर कोई यूज़र आपको मैसेज भेजेगा तो आपको Notification में वह मैसेज Show हो जाएगा।

लेकिन ध्यान रखे यह Notification तभी show होगी जब आपके मोबाइल में इंटरनेट ऑन होगा। और नोटिफिकेशन में जो मैसेज देखेगा उसका भी आप डायरेक्ट पर रिप्लाई कर पाएंगे।

इस तरह यहां से जो भी Whatsapp पर आपको कोई मैसेज भेजता है उसका रिप्लाई Notification के जरिए आसानी से दे पाएंगे! और इस तरह किसी को पता भी नहीं लगेगा कि आप WhatsApp पर ऑनलाइन है या नहीं।

WhatsApp पर ऑनलाइन छुपाने के फायदे?

अब तक दोस्तों इस आर्टिकल में हमने तीन ट्रिक्स जानी इनमें से आप किसी भी Trick का यूज करके WhatsApp पर खुद को ऑनलाइन दिखाने से बच सकते हैं। और अपने Online स्टेटस को Hide करके किसी के भी साथ Chatting कर सकते हैं अब हम जानेंगे इस ट्रिक का इस्तेमाल करने से होने वाले फायदों के बारे में।

  • यदि आप अनावश्यक रूप से या कहे तो टाइम पास के लिए WhatsApp का इस्तेमाल ज्यादा करते हैं और आप चाहते हैं कि इस बारे में घर के किसी सदस्य को या की रिलेटिव्स को जो व्हाट्सएप का इस्तेमाल करता है उसको पता ना चले तो आप अपने स्टेटस को हाइड कर सकते हैं।
  • कई बार हम काफी Busy होते हैं और किसी के फ़ालतू के मैसेज का हमें रिप्लाई नहीं करना होता। तो हम इस ट्रिक का यूज करके अपना इंटरनेट भी ऑन रख सकते हैं लेकिन उस व्यक्ति को हम व्हाट्सएप पर ऑनलाइन है या पता नहीं चलेगा। जिससे वह आपको डिस्टर्ब नहीं कर पाएगा।
  • व्हाट्सएप पर ऑनलाइन स्टेटस हाइड करने के बावजूद भी किसी को रिप्लाई कर सकते हैं। यह सबसे बढ़िया बात इस ट्रिक की है जिसका इस्तेमाल करके कोई भी यूजर व्हाट्सएप पर मैसेज कर सकता है।

तो दोस्तों यह थे कुछ मुख्य फ़ायदे इसके अलावा WhatsApp ऑनलाइन स्टेटस को हाइड करने के आपके कुछ निजी फायदे हो सकते हैं।

Read Also:-   5 Se Jyada Logo Ko Whatsapp Message Forward Kaise Kare?

i Hope आज के इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद WhatsApp Par Online Kaise Chhupaye? WhatsApp bhi Online hote huye bhi Offline kaise Dikhe? अब आपको इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद जानकारी मिल गई होगी। यदि आपका कोई सवाल है तो नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं। साथ ही अगर यह जानकारी पसंद आई तो आप इसको शेयर करके दूसरों तक भी जरूर पहुंचाएं। Thanks for Visiting Tagifind.com

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Suraj Pe Mangal Bhari full movie Download ! leaked online by tamilrockers

Suraj Pe Mangal Bhari full movie Download ! leaked online by tamilrockers Suraj pe Mangal Bhari Full Movie Download हेल्लो Friends कैसे हो आप सभी...

Jhund Full Movie Downlaod Available on Tamilrockers&Pirated sites

अमिताभ बच्चन एक बार फिर से पर्दे पर अपनी नई मूवी झुंड में लीड रोल प्ले करते दिखाई देंगे! इस आर्टिकल में हम आपको...

Bahut Hua Samman full movie download on Tamilrockers&Filmyzilla

सिनेमा में संजय मिश्रा की कॉमेडी आपने कई फिल्मों में देखी होंगी। लेकिन इस साल 2020 की उनकी यह नई कॉमेडी फिल्म बहुत हुआ...

Gulab Jamun full movie download Available on filmyzilla&Tamilrockers

बड़े समय बाद बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन फिल्मी पर्दे पर अपनी नई मूवी गुलाब जामुन में दिखाई देंगे! यह...