Home Tech Gyan WhatsApp Message schedule kaise kare? 2020 Me New Working Trick

WhatsApp Message schedule kaise kare? 2020 Me New Working Trick

सोचिए! कितना बढ़िया होगा आपके बिना WhatsApp ओपन किए ही आपके दोस्तों रिश्तेदारों को सुबह सुबह Good Morning और रात को Good Night के मैसेज चले जाए! जी हां यदि आप यह करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल में आप जानेंगे WhatsApp Message schedule kaise kare! बिना phone Root किए

इससे पहले हम आपको Top 15 whatsapp tips&Tricks in hindi बिना seen किये किसी का भी whatsapp status कैसे देखें बता चुके हैं!

दोस्तों WhatsApp पर मैसेज sheduale करने का एक बड़ा फायदा यह है कि यदि आपको कोई important Message WhatsApp पर ठीक टाइम पर किसी यूजर को भेजना हो तो आप अपने मैसेज को sheduale कर सकते हैं।

यह मैसेज आप अपने Job या Business के उद्देश्य के लिए या अपने दोस्तों को कोई खास मैसेज भेजने के लिए कर सकते हैं।

बस आप को WhatsApp पर Message sheduale करने का तरीका पता होना चाहिए। हालांकि आपको बता दें WhatsApp पर अभी तक ऐसा कोई भी फीचर नहीं आया आया है जिससे आप Directly WhatsApp पर किसी मैसेज को शेड्यूल कर सके।

तो आज हम आपके सामने हाज़िर हैं एक ट्रिक को लेकर जिसके जरिए आप जरूर WhatsApp पर Message शेड्यूल कर सकते हैं।

WhatsApp पर मैसेज schedule करने के लिए जरूरी चीजें!

  • आपके फोन में इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए।
  • आपके मोबाइल में एक थर्ड पार्टी App होना चाहिए।
  • और आपका Smart Mind और मेरी Guide

WhatsApp Message Schedule kaise Kare?  Step BY Step

दोस्तों इसके लिए आपको अपने मोबाइल में एक Third party एप्लीकेशन इंस्टॉल करनी होगी जिसका नाम है Skedit

दोस्तों यह एक Genuine एप्लीकेशन है! जिस का Use करके आप अपने मोबाइल में WhatsApp मैसेज Send कर सकते हैं। आप इस App को डायरेक्टली Play store से नीचे दिए गए Link पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

download SKedit

1   तो जब आपके डिवाइस में यह App इंस्टॉल हो जाती है, तो इसको Simply आपको ओपन करना है।

2   अब यहां आपको नीचे दिए गए Check box में Tick करके Terms & Conditions को On करना है और उसके बाद Screen पर एक ऑप्शन मिलेगा। sign in with Facebook का आप इस ऑप्शन पर क्लिक कर दें।

अब यह App आपकी फेसबुक अकाउंट के आधार पर जानकरियां ले लेगा तो आप Continue बटन पर क्लिक करें।

3  उसके बाद Accessbility ऑप्शन पर tick करें।

इस ऑप्शन को Enable करते ही अब आप whatsapp पर मैसेज schedule कर सकते हैं।

4  यहां पर whatsapp पर एक नया मैसेज schedule के लिए WhatsApp के Option पर पहले आपको Tap करना है।

5  और अब आप जिसे भी whatsapp पर Message Send भेजना चाहते हैं To पर क्लिक करके उसका Contact यहां पर Add करना है।

6 उसके बाद नीचे दिए गए Box में आपको वह Message Type करना हैं, जिसको आपको schedule करना है।

7   यह दोनों चीजें करने के बाद आपको नीचे दिए गए schedule ऑप्शन में वो Time और Date सेट कर लेनी है जिस तारीख और समय में इस मैसेज को भेजना चाहते हैं।

8   अंत में ask me before sending के option को On कर देना है।

इससे होगा क्या जैसे ही आपके द्वारा Whatsapp भेजा जाएगा उससे पहले आपको सूचना दी जाएगी।

9  इतना करते ही अब आपका काम पूरा हो चुका है आप ऊपर दिए गए ✅ पर Tap कर दीजिए।

अब आप देख सकते हैं यहां पर बताया जा रहा है कि WhatsApp पर एक मैसेज schedule हो चुका है।।

WhatsApp par schedule Message Send kaise Kare?

अब आपने schedule मैसेज को schedule करते समय जो डेट और टाइम सेट किया था। उसी टाइम पर Message Send करने के लिए आपको स्क्रीन पर एक नोटिफिकेशन आएगी और जैसे ही आप Send के ऑप्शन पर Tap करते हैं।

आपके सामने WhatsApp App खुल कर आ जाएगा।

Note:- यदि आपने WhatsApp पर कोई App lock फिंगरप्रिंट सेंसर Set किया है तो आपको पहले इस Lock को Enable करना होगा।

बस दोस्तों आपके इतना करते ही ऑटोमेटिक ही यह App उस व्यक्ति का Contact सर्च कर लेगा जिसके लिए आपने WhatsApp मैसेज schedule किया है।

और आपको इस दौरान कुछ करने की जरूरत नहीं है आपके द्वारा schedule किया मेसेज भी वह ऑटोमेटिक Send कर देगा।

तो दोस्तों इस तरह आप whatsApp पर एक नहीं दो नहीं किसी भी पर्सनल चैट के लिए या ग्रुप के लिए मैसेज schedule कर सकते हैं और इस App के जरिए उसे सेंड कर सकते हैं।

GB WhatsApp Me Message schedule Kaise Kare?

दोस्तों इन सब के अलावा दूसरा तरीका यह है आप जिससे whatsapp पर मैसेज schedule कर सकते हैं। इसके लिए आपको whatsapp के Mod version जैसे कि GB WhatsApp, Yo whatsapp जैसी Apps को अपने मोबाइल में इंस्टॉल करना होगा। WhatsApp के Mod Apps के अनेक फायदे होते हैं जो Whatsapp के Advance Features का इस्तेमाल करने की सुविधा यूजर्स को देते हैं।

और उन्हीं एडवांस फीचर में से एक whatsapp का schedule का फीचर है, ताकि Users whatsapp पर किसी भी मैसेज को schedule कर सकें!

तो यदि आप ऊपर बताए गए Method को फॉलो करना नहींचाहते हैं तो आप अपने मोबाइल में WhatsApp के Alternative जैसे कि Gb whatsapp को इंस्टॉल कर सकते हैं इसके लेटेस्ट वर्जन का Link नीचे दिया गया है।

इस App को इंस्टॉल करने के बाद आपने जिस तरह whatsapp पर अपना नंबर डाल के Account बनाया है वैसे ही आपको यहां पर भी whatsapp पर अपना अकाउंट बनाना होता है।

अकाउंट बनाने के बाद यदि आप किसी Whatsapp मैसेज को शेड्यूल करना चाहते हैं तो ऊपर Menu में आपको 3 Dots दिए गए हैं उस पर Tap करें। उसके बाद यहां schedule Message ऑप्शन आता है आप उस पर click करें।

जिस व्यक्ति को मैसेज करना चाहते हैं उसका नाम और मेसेज टाइप करने और अब आप उस मेसेज को Send कर सकते हैं।

तो यह थे वे दो तरीके जिससे आप whatsApp पर मैसेज Send कर सकते हैं। i hope इस आर्टिकल में बताई गई ट्रिक्स से जरूर आप whatsApp पर किसी भी मैसेज को schedule कर पाएंगे।

आइए अब हम जानते हैं कि whatsApp पर मैसेज Schedule करने के आखिर कौन-कौन से फायदे यूजर को मिलते हैं।

whatsapp पर मैसेज schedule करने के फायदे!

यदि आपकी कोई दोस्त है, कोई गर्लफ्रेंड है जिसे आप सुबह सुबह सबसे पहले गुड मॉर्निंग Wish करना चाहते हैं। या रात में गुड नाइट भेजना चाहते हो या फिर उस के बर्थडे पर उसको विश करना चाहते हैं हो आप इसे whatsapp scheduler एप्लीकेशन के जरिए आसानी से कर सकते है।

इसके कई सारी फायदे हो सकते हैं जिसमें सबसे बड़ा फायदा यह है कि किसी खास मौके पर यदि आपको कोई मैसेज Send करना हो! और आप गलती से भी इसे भूलना नहीं चाहते तो ऐसे में आप whatsApp मैसेज को schedule कर सकते हैं, और बेफिक्र होकर आप मैसेज को उस व्यक्ति तक पहुंचा सकते हैं।

दोस्तों इस तरह संक्षेप में कहें तो WhatsApp पर यह शेड्यूलर एप्लीकेशन व्यक्ति को टेंशन Free कर देती है। आपको कोई भी मैसेज किसी को भेजना है आपको बार-बार यह याद रखने की आवश्यकता नहीं होती! कि मुझे उस व्यक्ति को ठीक समय पर मैसेज भेजना है यदि आप इस एप्लीकेशन का यूज करते हैं और एक बार किसी भी message को schedule कर देते हैं तो फिर वह ऑटोमेटिक ही उस व्यक्ति तक उस टाइम पर पहुंच जाएगा।

तो साथियों बहरहाल आज के इस आर्टिकल में इतना ही आज आपने जाना WhatsApp Message schedule kaise kare! उम्मीद है इस आर्टिकल में बताई गई Tricks आपके लिए WhatsApp पर Message schedule करने के काम आएगी। यदि आपका कोई सवाल है, तो नीचे comment में बताएं साथ ही जानकारी आपको पसंद आईं हैं, तो आप इसको शेयर करके दूसरों तक भी जरूर पहुंचाएं। Thanks for visiting in this blog https://www.tagifind.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Chocked Full Movie Download available on Tamilrockers & Pirated sites

पिछले आर्टिकल में हमने आपको बॉलीवुड की लेटेस्ट मूवी Laxmi Bomb के बारे में बताया था और आज हम आपको हाल ही में release...

Laxmi Bomb Full Movie Download available on Filmyzilla&Tamilrockers

जल्द ही बॉलीवुड के अभिनेता अक्षय कुमार आपको पर्दे पर अपनी नई मूवी Laxmi Bomb के साथ नजर आएंगे। फिल्म मेकर्स ने बताया कि...

Pushpa Full Movie Download available on Tamilrockers&Pirated sites

साउथ इंडस्ट्री समय-समय पर बेहतरीन फिल्मों को लांच कर के बॉलीवुड इंडस्ट्री को कड़ी टक्कर देती आई हैं! इसलिए साउथ इंडिया में ही नहीं...

Dil Bechara Full Movie Download filmyzilla&Tamilrockers

Sushant Singh rajput Bollywood industry के उन अभिनेताओं में से एक थे। जिन्होंने खुद के दम पर बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाई! आज...