Home Tech Gyan WhatsApp fingerprint lock kaise Tode? Bypass fingerprint Lock in Hindi

WhatsApp fingerprint lock kaise Tode? Bypass fingerprint Lock in Hindi

WhatsApp fingerprint lock kaise Tode? WhatsApp Fingerprint लॉक कैसे Bypass करें? WhatsApp लॉक भूल जाए तो क्या करें? दोस्तों यदि आप एक WhatsApp यूजर हैं और आपने अपने मोबाइल में Fingerprint सेंसर का इस्तेमाल WhatsApp को Lock करने के लिए किया है, तो ऊपर के सभी सवालों का जवाब आपको इस आर्टिकल में मिलने वाला है।

दोस्तों आप जानते ही होंगे कि कई बार Whatsapp में Fingerprint Lock काम नहीं करता! जिस वजह से हम अपना Whatsapp ओपन नहीं कर पाते!

यदि आपके साथ भी यही समस्या हो रही है और आप Whatsapp को अनलॉक नहीं कर पा रहे हैं, तो मुझे पूरा विश्वास है इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के बाद आप Whatsapp से Fingerprint Lock को तोड़ पाएंगे।

और Lock तोड़ने के अलावा आपको मैं यह भी बताऊंगा इस आर्टिकल के अंत में कि कैसे आप Whatsapp के Fingerprint Lock को आप अपने मोबाइल से हटा सकते हैं।

तो चलिए दोस्तों बिना देरी किए आज के इस आर्टिकल की शुरुआत करते हैं और सबसे पहले हम जानेंगे

WhatsApp Fingerprint Lock kaise Tode? Bypass Fingerprint Lock in Hindi

Fingerprint लॉक को तोड़ने के लिए Simply आपको करना क्या है? आप अपने मोबाइल में पहले से ही जिस फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल आप कर रहे हैं! उस फिंगरप्रिंट सेंसर को मोबाइल की Settings पर आकर Remove कर देना है। यहां से रिमूव करने के बाद Mobile पर आपका जो फिंगरप्रिंट सेंसर है वह भी Break हो जाता है जिस वजह से आप अपने Whatsapp को ओपन कर पाते हैं।

Whatsapp का फिंगरप्रिंट लॉक तोड़ने के लिए अपने मोबाइल की Settings पर आएं!

अब यहां से आपको Fingerprint पर आना है, Example के लिए आपके मोबाइल में Whatsapp सेंसर तक आने के लिए आपको सबसे पहले security पर Tap करना है।

security

उसके बाद आपने जितने भी फिंगरप्रिंट सेट किए हैं वे सभी देखने को मिल जाते है, आप किसी भी fingerprint पर tap करें।


यहां पर इससे पहले कि आप उस फिंगरप्रिंट को डायरेक्टली रिमूव करें। आपको Screen पर एक पैटर्न लॉक देखने को मिल जाता है।

तो आप सिंपली पैटर्न Lock open करके इस Lock को Unlock कर लें!

 

दोस्तों यहां पर फिंगरप्रिंट को डिलीट करने का ऑप्शन स्क्रीन पर आ जाता हैं, तो जितने भी फिंगरप्रिंट आपने Allready लगाए हुए हैं इन सभी को Delete icon पर क्लिक करके डिलीट कर दें!

Yes remove

दोस्तों जैसे ही आप फिंगरप्रिंट् को डिलीट करते हैं तो Screen पर remove all fingerprint ऑप्शन आएगा! उस बटन पर क्लिक करके इसको Allow कर दें।

अब जैसे ही आप Yes Remove button पर tap करते ही आपका फिंगरप्रिंट सेंसर यहां से रिमूव हो जाता है।

Now you are Done!! अब आप WhatsApp को अपने मोबाइल में लॉन्च करें।

WhatsApp ऐप को ओपन करके आप देखेंगे, फिंगरप्रिंट लॉक का Option स्क्रीन पर आपको नहीं देखने को मिलेगा। आप डायरेक्टली WhatsApp चैट्स पर आ जाएंगे।

और इस तरह आपका WhatsApp Fingerprint Lock Bypass हो जाएगा।

तो दोस्तों इस ट्रिक को फॉलो करने के बाद WhatsApp fingerprint Lock kaise Tode? आपको जानकारी मिल चुकी होगी। यदि अभी भी कोई डाउट है तो आप बेझिझक Comments में पूछें, आपकी हेल्प करके खुशी होगी।

WhatsApp फिंगरप्रिंट लॉक हटाने के फायदे

  1. दोस्तों इस ट्रिक को फॉलो करके यदि आप WhatsApp फिंगरप्रिंट लॉक हटाते हैं! तो सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि आप अपने Whatsapp को Unlock कर पाएंगे और अपने दोस्तों रिश्तेदारों के साथ चैटिंग कर पाएंगे।
  2. दूसरा WhatsApp फिंगरप्रिंट का एक फायदा यह है कि यदि आवश्यकता पड़ती है, तो आप चुपके से किसी दूसरे का फोन लेकर भी उसके फिंगरप्रिंट सेंसर को bypass करके उसके WhatsAppchats को पढ़ सकते हैं।
  3. इसके अलावा जो तीसरा सबसे बड़ा फायदा आपको मिलेगा कि आपको अब अब पता चल चुका है कि WhatsApp का यह जो सिक्योरिटी फीचर है इसको आसानी से ब्रेक किया जा सकता है तो आप जब भी किसी को अपना मोबाइल देंगे तो आप पहले यह जरूर सोचेंगे कि क्या यह व्यक्ति आपके WhatsApp की सिक्योरिटी को भी ब्रेक कर सकता है! या नहीं? तभी आप उसे फोन देंगे!
  4. आपको इस ट्रक को फॉलो करने के लिए अपने मोबाइल को भी Root करने की जरूरत नहीं है। WhatsApp का यह छोटा सा एक हैक है जिससे कोई भी यूजर 2 मिनट में WhatsApp फिंगरप्रिंट को unlock कर सकता है।

WhatsApp फिंगरप्रिंट लॉक कैसे हटाए? किसी भी मोबाइल का

अब हम उन यूजर्स की बात करेंगे जिन्होंने Allready अपने मोबाइल में WhatsApp पर Fingerprint lock लगाया हुआ है! और वे आसानी से फिंगरप्रिंट सेंसर को टच करके इस लॉक को ओपन कर पा रहे हैं। दोस्तों यदि आपको WhatsApp का यह Fingerprint Lock फीचर पसंद नहीं आया है तो आप इसको आसानी से अपने मोबाइल से रिमूव कर सकते हैं।

रिमूव करने के बाद आप डायरेक्टली पहले की तरह WhatsApp ऐप को अपने मोबाइल में यूज कर पाएंगे।

यदि आप अपने मोबाइल में WhatsApp पर Fingerprint Lock को हटाना चाहते हैं तो अपने मोबाइल में WhatsApp ओपन करें।

1. उसके बाद WhatsApp की Settings पर आ जाएं।

2. उसके बाद अकाउंट के option पर Tap करें।

3. और फिर privacy ऑप्शन को select करें

4. अब यहां सबसे नीचे आपको fingerprint Lock ऑप्शन मिलेगा simply उस पर Tap करें।

fingerprint Lock

5. अब यहां पर सबसे पहला ऑप्शन मिलता है Unlock With fingerprint का यह फीचर अभी आपको on मिलेगा।

unlock with fingerprint
यदि आप व्हाट्सएप फिंगरप्रिंट लॉक को disable करना चाहते हैं तो Unlock With fingerprint को Off कर दें, इतना करते ही Whatsapp का यह फिंगरप्रिंट लॉक Disable हो जाएगा।

हालांकि आप चाहे तो कभी भी इस Lock को Future में On करके WhatsApp को फिर से एक बार फिंगरप्रिंट Sensor जब चाहे तब Activate कर सकते हैं।

तो साथियों आप WhatsApp fingerprint lock kaise Tode? इसके फायदे और फिंगरप्रिंट लॉक कैसे हटाए? इस बारे में आपको पूरी जानकारी इस आर्टिकल में मिली होगी! यदि यह जानकारी आपके लिए काम की साबित हुई है तो आप इसको शेयर करें और हमारी मेहनत को सफल बनाएं। ताकि हम आगे भी आपके लिए इसी तरह के उपयोगी आर्टिकल लिखते रहें और आपके लिए Helpfull आर्टिकल Publish करते रहे।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Filmora Se Video Editing Kaise Kare | Filmora Video Editing Full Tutorial in Hindi 2021

Hello Friends Filemorago एक Filmora Se Video Editing Kaise Kare, इस Application को Wondershare Company द्वारा बनाया गया है। Filemora कंप्यूटर का Software है।...

Facebook Photo Like kaise Badhaye | How to increase Likes in Facebook Photo ?

क्या आप जानना चाहते है, कि Facebook Photo Like kaise Badhaye? तो यह पोस्ट ध्यान से पढ़े क्योंकि यहां हम आपको फेसबुक लाइक्स बढ़ाने के...

Download Top 5 Best Mobile Editing Apps / Mobile Se YouTube Video Editing Kaise Kare

हैलों दोस्तों! Tagifind.com में आपका स्वागत है। आज हम आपको बताएँगे कि Mobile Se YouTube Video Editing Kaise Kare, अगर आप किसी Video को...

Powerdirector Se Video Edit Kaise Kare | How to Use Powerdirector On Android

Hello friends i am V Jimo and welcome to Tagifind Me aur aaj ka yah video bahut jyada interesting aur useful hai kyo ki...