Home Tech Gyan Jio Phone ka Lock Password kaise Tode? 100% working Trick

Jio Phone ka Lock Password kaise Tode? 100% working Trick

Jio Phone ka Lock Password kaise Tode? दोस्तो यदि आपके पास एक Jio फोन है और उस Jio phone में Lock लग चुका है तो फिर आज के इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप आसानी से अपने जिओ फोन को Unlock कर पाएंगे।

एक स्मार्टफोन की तरह Jio phone में भी कई सारे लोग पासवर्ड सेट करके रखते हैं। ताकि कोई भी उनकी बिना इजाजत के उनका फोन न छेड़ सके! यदि आपने भी ऐसा ही किया था परंतु अब आप अपने द्वारा लगाए पासवर्ड को भूल चुके हैं तो चिंता ना करें!

जब कोई समस्या होती है तो उसका समाधान भी होता है। ठीक इसी तरह जियो फोन को अनलॉक करने का तरीका है। और यहां मैं जो आपको तरीका बताने जा रहा हूं यह एकदम बिल्कुल फ्री और Workingतरीका है। मतलब आपको दुकान पर जाकर अपने Jio Phone को को Unlock करवाने के लिए पैसे भी नहीं देने पड़ेगे

तो चलिए जानते हैं कैसे आप अपने Jio Phone को Unlock कर सकते हैं

Jio Phone ka Password kaise Tode?

Jio phone को अनलॉक करने के लिए आपको अपना मोबाइल Hard Reset करना होगा। और हार्ड रिसेट करने के बाद आपके मोबाइल में जो Lock लगा है उसे आप आसानी से Unlock कर पाएंगे।

jio phone ka lock password kaise tode

लेकिन याद रखें Hard reset करने से आपके फोन का जो भी डाटा है वह Delete हो जाता है। जिसमें आपके फोटो, मैसेज, कांटेक्ट लिस्ट इत्यादि फोन का सारा डिलीट हो जाता है! और आपका फोन एकदम New Condition में देखने को मिलता है जैसा कि आपने दुकान से मोबाइल को खरीदने वक्त लिया था।

Jio Phone Ko Hard Reset Karne Se पूर्व जरूरी जानकारी

आपके मोबाइल फोन की बैटरी 60 प्रतिशत से अधिक होनी चाहिए। क्योंकि यदि बैटरी कम होने के दौरान यदि आप अपने Jio Phone को Hard Reset करते हैं तो इस प्रोसेस में बैटरी ना होने की वजह से आपका मोबाइल बीच में स्विच ऑफ हो सकता है स्विच ऑफ हो जाएगा तो ऐसे में आपका मोबाइल हमेशा के लिए Dead भी हो सकता है।

अतः हमेशा कोशिश करें जब मोबाइल में 50 % से ज्यादा चार्ज हो तभी उसको Reset करें!

तो अब आप को अपने मोबाइल के पासवर्ड को अनलॉक करने के लिए अपना मोबाइल हार्ड रिसेट करना है तो फिर आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को ध्यानपूर्वक फॉलो करना है।

Jio phone Ko Hard Reset kaise Kare? Lock तोड़ने के लिए?

1  अपने Jio Phone के Back Cover को ओपन करें! और एक बार उसकी Battery निकाले और फिर से उसमें Battery को insert कर दें।

2    अब अपने जिओ फ़ोन में * Key दबाएं! और उसी के साथ Power Key को दबाकर मोबाइल का स्विच ऑन करें। मोबाइल के स्विच ऑन होने तक आपको इन दोनों Keys को दबाकर रखना है!

star key and power key

3   अब स्क्रीन पर आपको कहीं सारे ऑप्श मिलेंगे! तो अपना मोबाइल हार्ड रिसेट करने के लिए आपको यहां पर एक ऑप्शन मिलेगा Wipe Cache का, उस ऑप्शन पर आकर आप Power Button यानी कि Call काटने वाले बटन को दबाएं।

wipe data (hard reset process)

(यहां power button key, ok बटन का काम करेगी)

4  अब यहां से आपको पूछा जाएगा कि आपका सारा डाटा डिलीट हो जाएगा तो आप Yes के ऑप्शन पर आकर Power key बटन दबाएं।

tap yes

7   पर अब आप फिर से एक बार पावर बटन को दबाएं और एक Step वापस आए।

6  और यहां पर आपको मिलता है Reboot System का ऑप्शन आपको उस पर आकर Power Button पर क्लिक कर देना है।

reboot system
अब आपका Jio Phone Restart हो जाएगा।

7   रीस्टार्ट होने के बाद जैसे कि आपने नया फोन लिया था और नए फोन को पहली बार ओपन करते समय आपको लैंग्वेज सेलेक्ट करने को पूछा जाएगा तो यहां पर आपको लैंग्वेज सेलेक्ट करना है।

8   और Screen पर आपको जो भी Terms & Condition दिखाई दे रही है उनको Accept करना है।

अब दोस्तों इतना करते ही आप Jio Phone की होम स्क्रीन पर आ जाएंगे। और अब आप यहां से देख सकते हैं आपका Jio Phone फिर से अनलॉक हो चुका है अब आप यहां से बिना पासवर्ड के जियो फोन का इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हैं।

तो साथियों यह थे से सभी steps जिनको यदि आप फॉलो करते हैं तो आप अपने जियो फोन को हार्ड रिसेट कर सकते हैं और अपने Jio Phone ka Lock Password kaise Tode? अब पता कर सकते हैं

जियो फोन से पासवर्ड हटाने की इस ट्रिक का फायदा??

  • दोस्तों सबसे बड़ा फायदा यह है कि आपको किसी भी मोबाइल शॉप पर जाकर अपने जियो फोन को अनलॉक करवाने के लिए कोई पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं है। आप इस ट्रिक को आराम से फॉलो करें घर बैठे अपने फोन को वापस ठीक कर सकते हैं।
  • कई बार घर के छोटे बच्चे या कोई भी यूजर आपके मोबाइल को छेड़ता है और उससे इस तरीके का लॉक लग जाता है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं होती। अक्सर जानकारी में अभाव के चलते लोग आप परेशान हो जाते हैं, लेकिन आप को अभी एक ट्रिक पता चल गई है तो आप ऐसा नहीं करना।।
  • तीसरा सबसे बड़ा फायदा है कि आप दूसरों की भी हेल्प कर सकते है। जैसे कि हमने की है इस ट्रिक के जरिए आपके दोस्त रिश्तेदार या किसी के भी जियो फोन में इस तरीके से पासवर्ड लॉक लग जाता है। और उसको नहीं पता कि कैसे वह इसे Unlock करें तो ऐसे में आप इस Trick का यूज कर सकते हैं और उसके पैसे बचा सकते हैं जिससे उसे काफी खुशी होगी।

तो साथियों यह थे इस Trick के फायदे! लेकिन इस तरीके को आप यदि फॉलो करते हैं तो आपका जो भी सारा डाटा जैसे मीडिया,कांटेक्ट इत्यादि जो भी वह आपके मोबाइल फोन से डिलीट हो जाता है! तो कई सारे लोग में अपने Jio फोन में पासवर्ड लगाते हैं उन्हें अब यह ध्यान रखना चाहिए कि वह पासवर्ड को ना भूलें।

दोस्तों मान लीजिए आपने यदि अपने जियो फोन में कोई पासवर्ड लगाया हुआ है और आप उसको भूल जाते हैं, फिर आपको भी jio फोन हार्ड reset करना होगा।

जियो फोन में से keypad Lock कैसे हटाए?

1  सबसे पहले अपने जियो फोन में सही पासवर्ड के साथ

2   अब जियो फोन में सेटिंग्स को ओपन करे

3   personalization के ऑप्शन पर क्लिक करें।

4   अब डिस्प्ले ऑप्शन पर जय।

5    Auto keypad Lock ऑप्शन अभी on है इस पर क्लिक करके इस Off के दीजिए।

इतना करते ही आपके मोबाइल में keypad lock Deactivate हो जाएगा इससे होगा क्या अब आप डायरेक्टली बिना फोन को Unlock किए बगैर भी कोई भी Key Press कर पाएंगे। लेकिन इसका एक नुकसान यह है कि यदि आपने अपनी जेब में अपना मोबाइल रखा हुआ है तो गलती से भी keys दब सकती हैं और किसी का नंबर डायल हो सकता है।

यह भी पढ़ें:- Jio Mart kya hai? Jio Mart Se Shopping kaise Kare? जानिए सबकुछ

तो साथियों आज के इस आर्टिकल में बस इतना ही आज आपने जाना Jio Phone ka Lock Password kaise Tode? उम्मीद है इस जानकारी को पढ़ने के बाद आसानी से अपने जियो फोन को अनलॉक कर पाएंगे! यदि अभी भी कोई डाउट है तो नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं साथ ही यह जानकारी पसंद आई है तो आप इसको शेयर करके दूसरों तक पहुंचाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Chocked Full Movie Download available on Tamilrockers & Pirated sites

पिछले आर्टिकल में हमने आपको बॉलीवुड की लेटेस्ट मूवी Laxmi Bomb के बारे में बताया था और आज हम आपको हाल ही में release...

Laxmi Bomb Full Movie Download available on Filmyzilla&Tamilrockers

जल्द ही बॉलीवुड के अभिनेता अक्षय कुमार आपको पर्दे पर अपनी नई मूवी Laxmi Bomb के साथ नजर आएंगे। फिल्म मेकर्स ने बताया कि...

Pushpa Full Movie Download available on Tamilrockers&Pirated sites

साउथ इंडस्ट्री समय-समय पर बेहतरीन फिल्मों को लांच कर के बॉलीवुड इंडस्ट्री को कड़ी टक्कर देती आई हैं! इसलिए साउथ इंडिया में ही नहीं...

Dil Bechara Full Movie Download filmyzilla&Tamilrockers

Sushant Singh rajput Bollywood industry के उन अभिनेताओं में से एक थे। जिन्होंने खुद के दम पर बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाई! आज...