Home Tech Gyan Jio Phone Me Call Recording kaise Kare?

Jio Phone Me Call Recording kaise Kare?

दोस्तों यदि आप अपने जियो फोन में आने वाली Calls को रिकॉर्ड करना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही लेख पर आए हैं क्योंकि इस लेख में हम आपको Jio Phone Me Call Recording kaise Kare? की पूरी जानकारी देने वाले हैं।

दोस्तों पिछले लेख में हमने Jio Phone Me Password kaise Tode? बताया था और आज हम एक ऐसी Trick शेयर करने जा रहे हैं जिससे आप अपने Jio Phone में Call Recording कर पाएंगे।

दोस्तों जैसा कि आप जानते होंगे Jio Phone में सीधे Phone Calls को रिकॉर्ड नहीं किया जा सकता! क्योंकि अब तक Jio Phone में ऐसा कोई भी फीचर नहीं दिया गया है जिससे आप एक Smartphone की तरह जियो फोन में कोई Call Record कर सके।

और ना ही Jio Phone में कॉल को रिकॉर्ड करने के लिए कोई App डाउनलोड कर सकते हैं तो ऐसे में कौन सी ट्रिक है जिसका इस्तेमाल करके आप अपने जियो फोन में Calls रिकॉर्ड कर सकते हैं आइए अब हम जान लेते हैं।

Jio Phone Me Call Recording kaise Kare?

दोस्तों सबसे पहले आप अपने Jio फोन से जिस व्यक्ति की Call रिकॉर्ड करना चाहते हैं उसे Outgoing Call करें, या फिर उसकी incoming Call का इंतजार करें।

अब आपके नंबर पर जैसे ही Call आती है तो उसे Record करने के लिए आपको अपनी Call को Loudspeaker पर रखना है।

अब आपके मोबाइल में Video Recording का Option दिया होगा उस पर Click करके Video Recording On कर दीजिए।

अब आपके मोबाइल में वीडियो कॉल रिकॉर्डिंग चालू हो जाएगी और आपकी आवाज भी इसी वीडियो में रिकॉर्ड होना शुरू हो जाएगी।

अब जब तक आप अपनी कॉल को काटते नहीं तब तक आप वीडियो रिकॉर्डिंग को चालू रखें और जैसे ही कॉल कट जाए Video recording को बंद कर दें।।

दोस्तों आपने इस Video Recording में अपनी जिस आवाज को रिकॉर्ड किया है इसको यदि आप MP3 में सुनना चाहते हैं तो इसके लिए आप अपने जिओ फोन के ब्राउजर में जाएं।

Jio phone Recording ko mp3 me badle?

यहां गूगल के Search Bar में इस website को ओपन करें। zamzar.com अब दोस्तों आपके Jio फोन में जैसे ही यह वेबसाइट खुलती है तो अब आप यहां से आपके द्वारा आवाज के तौर पर रिकॉर्ड की गई इस वीडियो को MP3 में बदल सकते हैं।

आपको इस वेबसाइट पर सबसे पहले उस वीडियो को अपलोड करना होगा और अपलोड करने के बाद आपको MP3 में Convert करने का ऑप्शन मिल जाएगा जैसे ही आप कन्वर्ट करते है तो आपको MP3 Format में आपकी Call रिकॉर्डिंग आपको मिल जाती है।

तो दोस्तों यह थी वह Trick जिससे आप अपने मोबाइल में Calls को रिकॉर्ड कर सकते हैं।

तो यदि आप आप सोच रहे हैं कि इस तरह तो Call को रिकॉर्ड करना काफी कठिन है तो मैं आपको बता दूं वर्तमान में Jio Phone में कॉल रिकॉर्डिंग का कोई भी ऑप्शन नहीं दिया गया है तो आपको इसी तरीके का इस्तेमाल करना होगा अपने जियो फोन में Calls को रिकॉर्ड करने के लिए।

तो दोस्तों यह बहुत जरूरी है कि आप जरूरत पड़ने पर उस समय इस ट्रिक का Use करके अपने Jio फोन में कॉल को रिकॉर्ड कर सकें।

Jio Phone Me Call Recording kaise Kare? Automatic

दोस्तों आपको बता दें कि Jio Phone में अब तक ऐसा कोई भी तरीका नहीं है जिससे Automatically आप अपने Jio Phone me Calls को Record कर सके!

Jio Phone Me Call Record करने के लिए आपको बाहर से कोई ट्रिक यूज करनी पड़ेगी अन्यथा एक स्मार्टफोन की तरह जिस तरह आप अपनी Calls को Record कर सकते हैं वैसा आप Jio Phone में नहीं कर सकते।

इंटरनेट पर आपको कई ऐसी ट्रिक्स देखने को मिल जाती हैं, लेकिन बैटरी काम नहीं करती। यह सवाल की Jio फोन में Call Recording कैसे करें! ऑटोमेटिक इसका जवाब यही है कि हम Jio Phone Me Call Recording नहीं कर सकते है।

Jio Phone Me Call Recording kaise Kare? Setting se

दोस्तों कई सारे मल्टीमीडिया या फिर Keypad फोन ऐसे होते हैं जिसमें कॉल Recording Enable करने का ऑप्शन मोबाइल की Settings में ही मिल जाता है।

परंतु यदि हम बात करें Jio Phone की तो जियो फोन में कॉल रिकॉर्डिंग की ऐसी कोई भी Setting का ऑप्शन नहीं दिया गया है जिसे On करके आप अपने मोबाइल में कॉल रिकॉर्डिंग ओपन कर सके।

हालांकि कंपनी अपने नए Update में Jio Phone की Setting में कॉल रिकॉर्डिंग का कोई ऑप्शन ला सकती है। परंतु फिलहाल ऐसा कोई तरीका नहीं है जिससे आप जियो फोन की Settings पर जाकर किसी ऑप्शन के जरिए Call Recording कर सके! और जैसे ही दोस्तों यदि कोई नया अपडेट आता है तो हम जल्दी ही इस बारे में जानकारी अपनी वेबसाइट पर लेकर आएंगे।

Jio Phone Me voice Recording Kaise Kare?

दोस्तों जैसा कि आप जानते होंगे Jio Phone में आपको Call Recording का फीचर नहीं मिलता है इसके साथ-साथ आपको Voice रिकॉर्डिंग का भी कोई फीचर नहीं दिया गया है जिसका मतलब है कि आप अपनी आवाज को भी सीधे रिकॉर्ड नहीं कर सकते।

यदि आप अपने जियो फोन में अपनी आवाज रिकॉर्ड करना चाहते हैं किसी भी कारण के लिए तो आप को

इसके लिए एक Trick यूज करनी होगी और अब हम आपके साथ वही ट्रिक शेयर करने जा रहे हैं।

दोस्त इंटरनेट पर ढेरों वेबसाइट हैं जिनकी मदद से आप अपनी आवाज को Online Record करके सकते हैं और रिकॉर्ड की गई फाइल को अपने डिवाइस में save कर सकते हैं।

  • तो अपने जियो फोन में अपनी Voice Record करने के लिए सबसे पहले आप जियो फोन में कोई भी web browser ओपन करें।
  • अब गूगल के Search Bar में टाइप करें speakpipe.com
  • इतना करते ही आप पहुंच जाएंगे SpeakPipe की ऑफिशियल वेबसाइट पर यहां आने के बाद आपको इस पेज को Scroll करना है।
  • और नीचे आपको एक ऑप्शन मिलता है Voice Recording का तो आपको Start Recording के option को Simply On कर देना है! और आपकी रिकॉर्डिंग Start हो जाएगी!
  • अब रिकॉर्डिंग खत्म करने के लिए आपको यहां पर एक ऑप्शन मिलेगा stop का उस पर क्लिक कर दें।
  • बस इतना करतें ही अब इस Voice recording को अपने मोबाइल में save करने के लिए यहां दो option दिए गए हैं
  • Name & Email आप यहां email के box में अपनी Email id डाल दीजिए। लेकिन यदि अब तक खुद की Email id नहीं बनाई है तो जानें Email id कैसे बनाएं?5 मिनट में
  • दोस्तों email id डालने के बाद Send Button पर क्लिक करते ही यह Recording file सेंड हो जाएगी।

अब आप अपना Mail Check करें यहां आपको अपनी Call recording मिल जाएगी।

तो दोस्तों बहरहाल आज के इस आर्टिकल में बस इतना ही! आज आपने जाना Jio Phone Me call Recording kaise Kare? jio Phone me Voice Recording kaise Kare? आशा है इस लेख को पढ़ने के बाद आपको जियो फोन में रिकॉर्डिंग करने के कुछ नए तरीकों के बारे में पता चल गया होगा! जो आपके लिए काम के साबित होंगे। आपके लिए यह आर्टिकल हेल्पफुल साबित हुआ है तो आप इसको शेयर करके दूसरो तक भी जरूर पहुंचाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Filmora Se Video Editing Kaise Kare | Filmora Video Editing Full Tutorial in Hindi 2021

Hello Friends Filemorago एक Filmora Se Video Editing Kaise Kare, इस Application को Wondershare Company द्वारा बनाया गया है। Filemora कंप्यूटर का Software है।...

Facebook Photo Like kaise Badhaye | How to increase Likes in Facebook Photo ?

क्या आप जानना चाहते है, कि Facebook Photo Like kaise Badhaye? तो यह पोस्ट ध्यान से पढ़े क्योंकि यहां हम आपको फेसबुक लाइक्स बढ़ाने के...

Download Top 5 Best Mobile Editing Apps / Mobile Se YouTube Video Editing Kaise Kare

हैलों दोस्तों! Tagifind.com में आपका स्वागत है। आज हम आपको बताएँगे कि Mobile Se YouTube Video Editing Kaise Kare, अगर आप किसी Video को...

Powerdirector Se Video Edit Kaise Kare | How to Use Powerdirector On Android

Hello friends i am V Jimo and welcome to Tagifind Me aur aaj ka yah video bahut jyada interesting aur useful hai kyo ki...