Home Make Money Free me Paise Kaise Kamaye? 8 नए तरीके

Free me Paise Kaise Kamaye? 8 नए तरीके

Free me Paise Kaise Kamaye? जी हां, दोस्तों इस आर्टिकल में मैं आपके साथ पैसे कमाने के कुछ ऐसे तरीके शेयर कर रहा हूं! जिनमें आपको पैसा लगाने की जरूरत नहीं तथा बिना इन्वेस्टमेंट के भी यदि आप मेहनत से काम करते हैं, तो आप इससे अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं!

परंतु यदि आप अभी सोच रहे हैं की ऐसा कैसे पॉसिबल है? तो आपको बता दूं इस ऑनलाइन दुनिया ने पैसे कमाने के ऐसे तरीकों को उजागर किया है, जिनके बारे में हम कभी सोच भी नहीं सकते थे!

मतलब इंटरनेट पर कई ऐसे तरीके हैं जिन तरीकों को यदि आप Follow करते हैं तो आप महीने का काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं!

तो बिना आपको अधिक उत्सुक किए इस आर्टिकल में, मैं आपको उन तरीकों को बताता हूं जिनसे आप फ्री में पैसा कमा पाएंगे!

सबसे बड़ी खास बात इन तरीकों की यह है की इन्हे करने के लिए कुछ खास पढ़ाई की आवश्यकता नहीं है! मतलब आप जरूरी नहीं ग्रेजुएट, इंजीनियर हो कोई भी इन तरीकों को फॉलो करके Student, Housewife पैसा कमा सकता है!

फ्री में पैसा कमाने के तरीके?

Youtube se Paise Kamaye?

दोस्तों Youtube आज एक ऐसी Social Sharing वेबसाइट बन चुकी है, जिस पर कुछ भी सर्च करते हैं वह आपको रिजल्ट में देखने को मिल ही जाता है। आज लाखों लोग रोजाना Youtube पर वीडियो अपलोड करके पैसा कमा रहे हैं तो यदि आप भी ऑनलाइन अच्छा पैसा एवं नाम कमाना चाहते हैं तो यह एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां पर आप अपनी वीडियोस फ्री में अपलोड करके views पा सकते हैं।

यदि आपकी वीडियो में वाकई दम है, मजेदार है या फिर वह वीडियो यूज़फुल है ऐसे में लोग आपको पसंद करेंगे आपके चैनल को सब्सक्राइब करेंगे और यदि आपके चैनल पर यूट्यूब की पॉलिसी के अनुसार 1000 सब्सक्राइब और 4000 घंटे का Watch टाइम पूरा हो जाता है तो फिर आप अपने चैनल पर Ads लगा सकते हैं।

और यूट्यूब पार्टनर बन सकते हैं,उसके बाद आपकी वीडियो के शुरू में viewers को एड्स देखने को मिलेंगे! और जितने ज्यादा आपके views बढ़ते हैं आपकी वीडियो की Ads पर clicks आते हैं उतनी अच्छी आप यूट्यूब से Earning कर सकते हैं।

आज कई ऐसे Youtubers हैं जो महीने के लाखों रुपए यूट्यूब के जरिए कमा रहे हैं! तो अब आप भी सिर्फ मोबाइल कैमरा और अच्छी साउंड क्वालिटी के साथ यूट्यूब चैनल की शुरुआत कर सकते हैं! और इस free प्लेटफार्म से अपनी इच्छा के मुताबिक जितना चाहे उतना कमा सकते हैं।

BHIM App Kya Hai – aur Iska Istemal Kaise Kare !

Blogging se kamaye

दोस्तों पिछले कुछ सालों में ऑनलाइन पैसे कमाने की जब बात आती है तो आपको Blogging का नाम सबसे पहले सुनने को मिलता है!

क्योंकि ब्लॉगिंग एक ऐसा जरिया है, जिसमें आप दूसरों को इंटरनेट के माध्यम से कुछ जानकारी पहुंचाते हैं, यह जानकारी किसी भी प्रकार की हो सकती है!

यह जानकारी किसी भी क्षेत्र जैसे पढ़ाई ,खेल, न्यूज़, टेक्नोलॉजी, मोबाइल, कंप्यूटर इत्यादि किसी भी फील्ड से जुड़ी हो सकती है बशर्ते आपके पास लिखने की skills होनी चाहिए।

कोई भी व्यक्ति चाहे वह किसी भी Age ग्रुप का हो, पुरुष- महिला हो वह किसी भी टॉपिक पर अपना ब्लॉग बना सकते हैं! बशर्ते इस ब्लॉग में आप जो जानकारी दे रहे हैं वह लोगों के लिए उपयोगी होनी चाहिए ।

साथ ही ऐसे टॉपिक पर आपका ब्लॉग होना चाहिए जिस विषय पर लोग गूगल पर सर्च करते हो! क्योंकि यदि गूगल पर लोग सर्च करते हैं और visitors आपके ब्लॉग पर आते हैं, तो आप की वेबसाइट पर आने वाले मेहमानों से आप काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं!

इस फील्ड में नाम, पैसा सब कुछ है! ब्लॉगिंग के जरिए आप विभिन्न तरीकों से पैसा कमा सकते हैं। जैसे कि आप अपने ब्लॉग पर Ads लगा सकते हैं, स्पॉन्सरशिप कर सकते हैं एफिलिएट मार्केटिंग कर सकते हैं।

लेकिन इन सारी चीजों को करने के लिए और इससे पैसा कमाने के लिए आपको future में जरूर एक कंप्यूटर की जरूरत पड़ेगी।

लेकिन यदि आपके पास अभी यह नहीं है तो निराश ना हो आप मोबाइल से ही फ्री में ब्लॉगिंग की शुरुआत कर सकते हैं! आप blogsport.com platform पर Blog बना सकते हैं और अपने ब्लॉगिंग कैरियर की शुरूआत कर सकते।

Artical Writing se kamaye

लंबे समय के लिए Genuine पैसा कमाना चाहते हैं, वो भी mobile से तो आपके लिए आर्टिकल राइटिंग एक ऐसा ही ऑप्शन है, दोस्तों जिस तरीके से मैंने यह आर्टिकल लिखा है कि आपको भी यदि किसी भी फील्ड से रिलेटेड इंफॉर्मेशन है।

फिर चाहे फिर वह खेल, मोबाइल, कंप्यूटर, लैपटॉप , आयुर्वेद, हेल्थ, एजुकेशन इत्यादि किसी भी क्षेत्र से जुड़ी ऐसी जानकारी है! जिसे आप लोगों को पहुंचा कर उनकी कुछ हेल्प कर सकते हैं तो आप भी आर्टिकल राइटिंग करके बिना खुद की वेबसाइट डेवलप किए भी दूसरी की वेबसाइट पर आर्टिकल लिख कर पैसा कमा सकते हैं।

बस याद रखें! आपके द्वारा लिखा गया आर्टिकल वेबसाइट के एडमिन को पसंद आना चाहिए। साथ ही वह Artical Readers के लिए हेल्पफुल होना चाहिए आप आर्टिकल राइटिंग को लंबे समय तक कर

के कमा सकते हैं! आर्टिकल राइटिंग का यह काम मोबाइल से भी आसानी से किया जा सकता है।

तो दोस्तों अब तक हमने वे तरीके जाने इनमें आप शुरुआत में बिना पैसा खर्च किए बगैर या फिर थोड़ा सा खर्च रक्के काफी अच्छा ऑनलाइन कमा सकते हैं! लेकिन दोस्तों इन सारे तरीकों से पैसे कमाना थोड़ा सा मुश्किल है, क्योंकि इनमें समय लगता है।

अब हम जानेंगे वे बिल्कुल फ्री तरीके Free me Paise Kaise Kamaye? जिनसे आप अपने मोबाइल से अभी कमाना शुरू कर सकते हैं।

मोबाइल से पैसे कमाने वाला Apps- install करके!

दोस्तों प्ले स्टोर पर आपको हजारों ऐसी पैसे कमाने वाली एप्लीकेशन से मिल जाएंगी! जिन्हें आप अपने मोबाइल में अभी इंस्टॉल करके tasks को कंप्लीट करके पैसा कमा सकते है।

दोस्तों याद रखें कई सारी मोबाइल एप्लीकेशन Fake होती है, जिनमें आप बताए गए तरीकों के अनुसार काम भी करते हैं तब भी आपको कोई पैसा नहीं मिलता। इसलिए आपका समय बर्बाद ना हो आपके पैसा कमाने की उम्मीद पूरी हो! यहां पर हम आपको कुछ ऐसे ही बेस्ट Apps की लिस्ट दे रहे हैं जिनमें से आप इन एप्स को इंस्टॉल करके अपने मोबाइल से अभी Earning कर सकते हैं!

  1. OneAd
  2. TaskBucks
  3. Earn Talktime
  4. FreeB
  5. Mcent
  6. LadooGoogle Opinion Rewards
  7. Google Pay
  8. MPL
  9. KWAI

Free me paise kaise Kamaye

तो दोस्तों यहां बताये गए इन सारे ऐप्स (Free me paise kaise Kamaye) में से ज्यादातर एप्स को यदि आप अपने दोस्तों को जितना ज्यादा शेयर करते हैं, उतना Earning कर पाएंगे!

Money transfer, bill Payment

यदि आपके पास मोबाइल और इंटरनेट की थोड़ी बहुत जानकारी है, और आप अक्सर जरूरत पड़ने पर घर के बिजली, पानी, इत्यादि बिलों का भुगतान खुद अपने मोबाइल से करते हैं और साथ ही मनी ट्रांसफर करते हैं।

तो संभव है कि आपके आसपास आज भी कई लोग ऐसे ही रिचार्ज, मनी ट्रांसफर करने के लिए दुकानों पर जाते होंगे! तो क्यों ना आप इस सर्विस को स्टार्ट करें और अपने खाली समय में लोगों की हेल्प के साथ कुछ पैसा भी कमाया जाए।

दोस्तों जब भी आप किसी का बिजली बिल पेमेंट या मनी ट्रांसफर करते हैं तो आप उसका एक सर्विस चार्ज जैसे ₹10 ₹20, 50 ले सकते हैं जो उचित हो और इससे आप काफी अच्छी Earning कर सकते हैं।

link shortning

इंटरनेट पर कई ऐसी वेबसाइट हैं, जो किसी लिंक को short करने का काम करती है. मान लीजिए कोई Url काफी बड़ा है तो link shortning वेबसाइट पर जैसे ही आप उसी यूआरएल को पेस्ट करते हैं तो उसका लिंक ऑटोमेटिक short हो जाता है।

लिंक शार्टनिंग वेबसाइट से पैसे कमाने के लिए आपको उन लिंक्स को पहले शार्ट करना होता है, और शार्ट करने के बाद उसे शेयर करना होता है। अब जितने ज्यादा लोग आपके short की गई लिंक पर क्लिक करते हैं उतनी ज्यादा आपकी earning होती है।

और बढ़िया बात है कि इन लिंक शोर्टनिंग वेबसाइट को आप अपने मोबाइल से ही सर्च कर सकते हैं! उसमें आप लिंक short कर सकते हैं और उसे शेयर करके मोबाइल से ही बिना लैपटॉप के कमाई कर सकते हैं।

best shortlink sites

  1. shorte.ST
  2. Adf.LY
  3. Ouo.IO
  4. ShrinkMe.IO
  5. Shortzon.COM

Play Games

दोस्तों कितना अच्छा रहेगा ना जब गेम खेलते खेलते आपका टाइम पास भी अच्छा होता रहेगा और साथ में आपको कुछ पैसे भी मिल जाएंगे!

जी हां कोई मजाक नहीं है? इंटरनेट पर कहीं ऐसे एप्स भी हैं जो आपको गेम्स खेलने का भी पैसा देते हैं, बस आपको इन Apps में बताई गई शर्तों के हिसाब से ही गेम खेलने होते हैं। और जैसे ही आप गेम खेलते हैं, और जीततेहैं तो आपको इसके बदले में points मिलते हैं।

इन पॉइंट को बाद में आप पैसों में रिडीम करके अपने Paytn या फिर Bank अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

Some Other mobile Apps

Google Pay

गूगल Pay एक ऐसी मोबाइल पेमेंट एप्लीकेशन है, जिसके माध्यम से आप अपने बिजली, पानी गैस इत्यादि मूलभूत बिलों का भुगतान कर ही सकते हैं साथ ही यह एप्लीकेशन आपको पैसा ट्रांसफर करने के साथ-साथ पैसा कमाने में भी मदद करती है।

हाल ही में गूगल Pay का Ads भी आपने देखा होगा जिसमें आपको बताया जाता है कि इस App को शेयर करने पर आप 51 से ₹100 तक इसमें कमा सकते है! तो बस आपको करना क्या है गूगल pay एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना है? mobile नंबर डालकर अकाउंट बनाना है और उसके बाद अपने दोस्त को जिसके मोबाइल में गूगल pay इंस्टॉल नहीं है! उन सभी दोस्त के मोबाइल में जब आप GPAy इंस्टॉल करते हैं तो आपको ₹51 मिल जाते हैं! इस प्रकार जितने ज्यादा दोस्तों को आप शेयर करते हैं उतना रेफरल से कमा सकते हैं।

इसके अलावा कमाई के अन्य तरीके जैसे कि Rewards भी इसमें कमाई का एक मुख्य स्रोत है।

Mpl

MPL नामक इस एप्लीकेशन को आपने कई विज्ञापनों में भी देखा होगा। जिसको खुद विराट कोहली स्पॉन्सर करते हैं, तो ऐसे में इस एप्लीकेशन के नाम की वजह से और लाखों यूजर्स के द्वारा इस एप्स को इंस्टॉल करने की वजह से इस पर भरोसा किया जा सकता है।

MPL नामक इस Gaming एप्लीकेशन को जब आप इंस्टॉल करते हैं तो आपको कुछ टोकन मिलते हैं, इन टोकेंस का इस्तेमाल आप शुरुआत में गेम करने के लिए करते हैं, हजारों लोग एक मैच में जब खेलते हैं, तो उनकी रैंकिंग के हिसाब से MPL गेम में पैसा मिलता है

इसे आप luck by गेम भी कह सकते हैं, जिसमें आप अपने दिमाग का इस्तेमाल करते हैं, और आपकी किस्मत चमक उठी तो आप काफी अच्छा प्राइज जीत सकते हैं और साथ ही आपको नुकसान भी हो सकता है।

one ad

प्ले स्टोर पर वन ऐड भी एक पॉपुलर एप्लीकेशन मोबाइल से पैसा कमाने के लिए है, इसमें आपको सिंपली अपने दोस्तों को यह one Ad एप्लीकेशन शेयर करना होता है और जब आपके रेफरल लिंक से कोई इस App को इंस्टॉल करता है तो आप को ₹6 तक मिल जाते हैं। इसके अलावा इस ऐप में आपको पैसे कमाने के लिए कूपन, ऑफर्स deals इत्यादि भी प्रोवाइड की जाती है।

taskbucks

उसके बाद दोस्तों मोबाइल से पैसे कमाने कमाने में एक genuine एप्लीकेशन का नाम आता है Taskbucks जिसका पर्सनली मैंने काफी इस्तेमाल किया था और आज भी यह एप्लीकेशन लोगों को मोबाइल के जरिए पैसा कमाने की सुविधा देती है। इसमें आप एप्स को इंस्टॉल कर के, सर्वे करके इत्यादि तरीकों के साथ-साथ जब आप इसे किसी अपने दोस्त को को शेयर करते हैं तो ₹25 तक आपको मिल जाते हैं। और बढ़िया बात है कि कमाए गए पैसों को आप डायरेक्टली अपने पेटीएम या बैंक अकाउंट में ट्रांस ट्रांसफर कर सकते है।

Latest Apps

तो दोस्तों ऊपर बताए गए कुछ बढ़िया एप्स के अलावा भी आए दिन play store में नए नए Apps laundh होते रहते हैं, इसलिए इस पांचवे point पर हम आपको यही बताना चाहते हैं कि आपको यदि Apps से ही पैसा कमाना है तो आप ऑनलाइन अर्निंग के लिए जो भी Apps पॉपुलर हो रहे हैं उनकी जानकारी आपको समय-समय पर रखना है, और आपको उन को इंस्टॉल करके देखना है!

इसके लिए आप गूगल या फिर यूट्यूब पर वीडियो देख सकते हैं! जहां पर new पैसा कमाने वाली एप्स के बारे में बताया जाता है तो आप उनमें से किसी भी Genuine App को इंस्टॉल कर के आप Earning कर सकते हैं!

लेकिन याद रखें यदि आप Future को देखते हुए ऑनलाइन कमाना चाहते हैं, तो यहां पर आप इन तरीकों से ज्यादा नहीं कमा सकते इसलिए आपको पैसा कमाने की genuine तरीके जो मैंने ऊपर बताए है उन पर आज से ही गौर करना चाहिए।

तो साथियों आज के इस आर्टिकल में बस इतना ही आज आपने जाना मोबाइल से Free me Paise Kaise Kamaye? उम्मीद है यह आर्टिकल आपको यह जानकारी देने में कि किस तरीके से ऑनलाइन earning की जाती है, helpfull साबित हुआ होगा। यदि आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल है और आपको ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए? शुरुआत करने में दिक्कत आ रही है तो कमेंट बॉक्स में सवालों को पूछें! साथ ही इस जानकारी को शेयर भी करें।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Jio Sim Ki Call details kaise Nikale? 6 महीने पुरानी कॉल डिटेल्स ऐसे निकालें

क्या आप अपने जिओ नंबर की कॉल डिटेल्स निकालना चाहते हैं तो फिर इस आर्टिकल में हम आपको Jio Sim Ki Call details kaise...

Jio Phone ka Lock Password kaise Tode? 100% working Trick

Jio Phone ka Lock Password kaise Tode? दोस्तो यदि आपके पास एक Jio फोन है और उस Jio phone में Lock लग चुका है...

ATM se Mobile Recharge kaise kare? पूरी जानकारी

ATM se Mobile Recharge kaise kare? Paytm App par , Atm Card से मोबाइल रीचार्ज कैसे करें? PhonePe App से! वो भी घर बैठे,...

Google Par Apna Photo Kaise Dale? 3 नए तरीके गूगल पर अपनी फोटो लाने के

Google par apna photo kaise dale? Google par apna photo upload kaise kare? अक्सर कई सारे लोग इंटरनेट पर इस तरह के सवाल पूछते...